Header Ads

रेड्मी 6 ए, रेड्मी 6, 6 प्रो: फर्स्ट सेल डेट्स, फ्लिपकार्ट पर ऑफर लॉन्च करें, अमेज़ॅन आपको जानना होगा

बड़ा दिन यहां है और तीन बजट स्मार्टफोनों की बहुत प्रतीक्षा की गई रेड्मी 6 श्रृंखला का आधिकारिक तौर पर अनावरण किया गया है। इस श्रेणी में एंट्री लेवल स्मार्टफोन रेडमी 6 ए, ऑल-ऑब्जेक्ट बजट मिड-रेंजर रेड्मी 6, और हाई-एंड बजट स्मार्टफोन रेडमी 6 प्रो शामिल है।

कीमत 5,999 रुपये से 6,999 रुपये है, और आप 2 जीबी, 3 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट से अपना चयन चुन सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि ये कीमतें लॉन्च कीमतें हैं, जिसका मतलब है कि वे केवल दो महीने के लिए अपरिवर्तित बने रहेंगे, जिसके बाद हैंडसेट अधिक हो सकता है, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट के कारण धन्यवाद।
Redmi 6 Redmi 6 Pro and Redmi 6A
इस पोस्ट में, हम आपको इन तीन रेड्मी स्मार्टफोन की लॉन्च कीमतों, ऑफ़र और उपलब्धता पर वर्तमान में उपलब्ध सभी विवरण देते हैं। विवरण जारी रहेगा, इसलिए हम पोस्ट को अपडेट करेंगे क्योंकि हमें और जानना है।

रेड्मी 6 प्रो, रेड्मी 6, रेड्मी 6 ए: फर्स्ट सेल डेट्स, फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन पर ऑफर लॉन्च करें
रेड्मी 6 ए और रेड्मी 6 प्रो, रेडमी 6 श्रृंखला में प्रवेश स्तर और उच्च अंत मॉडल, Amazon.in पर बिक्री के लिए लॉन्च किए गए हैं, जबकि रेड्मी 6, मध्य बच्चा फ्लिपकार्ट पर बिकेंगे। इन ई-टेलर के अलावा, आप Mi.com, Mi Homes से हैंडसेट खरीद सकते हैं, और ज़ियामी के ऑफ़लाइन भागीदारों को अधिकृत कर सकते हैं।
रेड्मी 6 ए रेड्मी 5 ए की जगह लेता है, और 16 जीबी स्टोरेज के लिए 5,999 रुपये और 32 जीबी स्टोरेज के लिए 6,999 रुपये में आता है। दोनों मॉडलों को एक ही 2 जीबी रैम मिलता है। हैंडसेट 1 9 सितंबर, 12 बजे से बेचता है, और आप Amazon.in से अधिसूचनाओं के लिए अपना ईमेल आईडी प्रदान कर सकते हैं। हैंडसेट नीले, काले, सोने और गुलाब सोने के रंगों में आता है।

रेड्मी 6 फ्लिपकार्ट पर 10 सितंबर, 12 बजे से बेचता है। 32 जीबी स्टोरेज संस्करण के लिए इसकी कीमत 7,999 रुपये और 64 जीबी स्टोरेज मॉडल के लिए 9, 4 9 4 रुपये है। दोनों प्रकारों को एक सामान्य 3 जीबी रैम मिलता है। यह हैंडसेट भी उसी ब्लू, ब्लैक, गोल्ड और गुलाब गोल्ड रंगों में आता है। एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के लिए, फ्लिपकार्ट आपको इस हैंडसेट पर 400 रुपये दे देगा। एचडीएफसी बैंक के उपयोगकर्ताओं के लिए, पहली खरीद पर 500 रुपये का फ्लैट है।

रेड्मी 6 प्रो अमेज़ॅन पर 11 सितंबर, 12 बजे से बेचेगा। इस हैंडसेट में दो रैम वेरिएंट हैं: 3 जीबी और 4 जीबी। 3 जीबी रैम मॉडल में 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है और इसकी लागत 10,999 रुपये है, जबकि बड़े 4 जीबी रैम संस्करण में 64 जीबी का आंतरिक स्टोरेज है और इसकी लागत 12,999 रुपये है। प्री-पेड ऑनलाइन शॉपिंग में एचडीएफसी बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करने के लिए आपको 500 रुपये का भुगतान मिलता है। रेड्मी 6 प्रो ब्लू, ब्लैक एंड गोल्ड रंगों में आता है, लेकिन गुलाब गोल्ड विकल्प नहीं जो आप अन्य दो हैंडसेट में देखते हैं। ज़ियामी ने इसके बजाय रेडमी 6 प्रो को एक ही कीमत के लिए एक विशिष्ट लाल रंग संस्करण दिया है।

Redmi 6 प्रो: निर्दिष्टीकरण, विशेषताएं
रेडमी 6 प्रो एक अच्छा 5.84 इंच पूर्ण एचडी + आईपीएस एलसीडी नोटेड डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 1 9: 9 पहलू अनुपात और फेस अनलॉक सुविधा है। इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी है, जिसका दावा है कि पिछले दो दिनों में 12 एमपी + 5 एमपी के पीछे दोहरी कैमरा है, जिसमें एआई पोर्ट्रेट जैसे बोके प्रभाव के लिए एआई पोर्ट्रेट और 5 एमपी सेल्फी कैमरा है।

प्रोसेसर एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टो-कोर चिपसेट है, और भंडारण को तीसरे और समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के माध्यम से विस्तारित किया जा सकता है। रेडमी 6 प्रो रेडमी 6 सीरीज़ में रेड कलर वेरिएंट, एक नुकीला डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर पाने वाला एकमात्र हैंडसेट है।

Redmi 6: निर्दिष्टीकरण, विशेषताएं
रेड्मी 6 रेड्मी 5 का उत्तराधिकारी है, और 5.45 इंच के एचडी + डिस्प्ले के साथ आता है जो नए 18: 9 पहलू अनुपात का पालन करता है। इस हैंडसेट को पावर करना एक मेडियाटेक हेलियो पी 22 ऑक्टो-कोर प्रोसेसर है जो 2.0 गीगाहर्ट्ज आवृत्ति पर देखा जाता है। जैसा ऊपर बताया गया है, रेड्मी 6 को 32 जीबी या 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ 3 जीबी रैम मिलता है, जो एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के माध्यम से विस्तार योग्य है।

इस हैंडसेट पर प्राथमिक पीछे कैमरा एक दोहरी 12 एमपी + 5 एमपी इकाई है जिसमें बड़े पिक्सेल, एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए इलेक्ट्रॉनिक छवि स्थिरीकरण, और पोर्ट्रेट मोड और अन्य सुविधाओं के लिए एआई समर्थन है। फ्रंट 5 एमपी कैमरा एआई फेस अनलॉक प्रदान करता है, और फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे पैनल में जाता है, जो 'आर्क' डिज़ाइन में घुमाया जाता है और धातु खत्म हो जाता है। रेड्मी 6 की बैटरी 3,000 एमएएच है, और शीओमी ने कहा कि यह 12 घंटे तक वीडियो प्लेबैक दे सकता है। रेडमी 6 एंड्रॉइड ओरेओ के आधार पर एक एमआईयूआई 9.6 त्वचा बूट करता है, और जल्द ही एमआईयूआई 10 में अपग्रेड हो जाएगा।

रेड्मी 6 ए: निर्दिष्टीकरण, विशेषताएं
रेडमी 6 ए लोकप्रिय रेड्मी 5 ए की जगह, ज़ियामी द्वारा नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। यह 5.45 इंच के एचडी + आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है और 18: 9 पहलू अनुपात प्राप्त करता है, जो रेडमी 5 ए पर 5-इंच डिस्प्ले के 16: 9 पहलू अनुपात में अच्छी तरह से सुधार करता है। फोन में एआई फेस अनलॉक, एक 13 एमपी एचडी रीयर कैमरा विस्फोट मोड और चरण पहचान ऑटोफोकस, और रात के समय और इनडोर फोटोग्राफी के लिए कम प्रकाश वृद्धि के साथ 5 एमपी फ्रंट फ्रंट कैमरा भी है।
हैंडसेट को मीडियाटेक हेलीओ ए 22 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया जाता है जो 2.0GHz घड़ी की गति करता है, और 3,000 एमएएच बैटरी में पैक पूरे दिन तक रहने का दावा करते हैं। इस श्रृंखला के अन्य फोनों के साथ, आप इस हैंडसेट में स्टोरेज को तीसरे और समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के माध्यम से 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

No comments